उत्तरकाशी में हुआ एक और हादसा, डामटा के पास बस खाई में गिरी

Uttarkashi damta bus accident

उत्तरकाशी के जानकीचट्टी से विकासनगर जा रही निजी कंपनी की बस डामटा के निकट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में  14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 यात्री घायल हैं। घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गाया है। बस में करीब 28 लोग सवार बताए जा रहे हैं।

हादसा दोपहर करीब सवा बारह बजे हुआ। निजी कंपनी की बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट हुए विकासनगर को जा रही थी। डामटा पहुंचने से तीन किलोमीटर पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस करीब डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में करीब 28 लोग सवार बताए जा रहे हैं।

हादसे की सूचना पर डामटा और नौगांव पुलिस मौके पर पहुंची।

  • देहरादून से बडकोट आ रही सवारी बस डामटा के पास दुर्घटना होने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी उत्तरकाशी आशीष चौहान मौके के लिए रवाना ।
  • घटनास्थल के लिए 108 मसूरी तथा 03 एम्बुलेन्स chc पुरोला/नोगांव बडकोट/ 108 बरकोट कुल 05 एम्बुलेन्स मोके के ले रवाना।

स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। बताया जा रहा है कि गहरी खाई में गिरकर बस यमुना नदी के किनारे पहुंच गई। खाई से 8 शव निकाले गए। साथ ही 15 घायलों को बाहर निकालकर निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक घायल ने डामटा अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अभी घटनास्थल पर अन्य लोगों की भी तलाश जारी है। संभावना है कि झाड़ियों में और लोग भी हो सकते हैं। डामटा स्थित अस्पताल में 14 घायल भर्ती हैं। इनमें से पांच की स्थिति गंभीर बताई जा  रही है। इनमें से 6 घायलों को हेलीकॉप्टर से जौलीग्रांट देहरादून भेजा गया है जबकि आठ घायलों को दून अस्पताल भेजा गया है ।

यह भी पढ़ें :

कीमतों के तथ्यों को सार्वजनिक करने के सवाल पर अटका राफेल सौदा फैसला

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने किया निर्देश, महामहिम शब्द वर्जित

उत्तराखण्ड हिमालयी क्षेत्र में बड़े भूकंप की प्रबल आशंका

भैला बग्वाल को जीवंत रखने के लिए सराहनीय पहल

उत्तराखण्ड ने मनाई राज्यगठन की 18वीं वर्षगांठ

 

 

Releated Post