उत्तराखंड में पैर पसारता स्वाइन फ्लू , 27 में पुष्टि, 11 पहुंचा मौत आंकड़ा

swine flu uttarakhand

स्वाइन फ्लू का वायरस अब कहर बरपा रहा है। इस बीमारी से होने वाली मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। महंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू पीड़ित एक वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। बता दें, अब तक इस बीमारी से 11 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिनमें सात मरीज देहरादून और एक-एक मरीज हरिद्वार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और टिहरी से थे। जबकि एक मरीज उप्र का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार डुंडा उत्तरकाशी निवासी एक वर्षीय बच्चे को 21 जनवरी को देहरादून के महंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्चे को तेज बुखार, सिरदर्द और सांस लेने में में दिक्कत थी। बुधवार सुबह उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई। उसे स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके गुप्ता के अनुसार जनपद देहरादून में स्वाइन फ्लू के तीन नए मरीज सामने आए हैं। इनमें एक मरीज मैक्स, एक सिनर्जी व एक दून अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 27 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 15 मामले देहरादून, तीन हरिद्वार, 2 उत्तरकाशी व एक टिहरी गढ़वाल से है। जबकि पांच मरीज सहारनपुर से इलाज के लिए यहां आए थे। डॉ. गुप्ता ने बताया कि स्वाइन फ्लू पीड़ित 11 मरीजों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

Releated Post