उत्तरकाशी में मैक्स दुर्घटनाग्रस्त 4 की मौत 6 घायल

max accident uttarkashi

लगातार सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे उत्तरकाशी से आज भी एक सड़क दुर्घटना की खबर है। चिन्यालीसौड तहसील क्षेत्र के धरासू जोगत मोटर मार्ग पर एक मैक्स वाहन भडकोट के पास खाई में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए।

दुर्घटना आज सुबह की है। एक मैक्‍स वाहन बनकोट से चिन्यालीसौड आ रहा था। धरासू जोगत मोटर मार्ग पर भडकोट के पास चालक ने वाहन से नियं‍त्रण खो दिया। इस कारण वाहन खाई में गिर गया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। घायलों को खाई से निकाला और अस्‍पताल में भर्ती कराया है। यहां घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मृतक दिचली पट्टी के बनकोट निवासी बताए जा रहे हैं। अभी मृतकों और घायलों के नाम नहीं पता चल पाए हैं।

सड़क दुर्घटनाओं के लिहाज से उत्तरकाशी जिला बेहद ही संवेदनशील है। चारधाम में दो धाम उत्तरकाशी जनपद में पड़ते हैं, इस लिहाज से सड़क सुरक्षा बेहद जरूरी है। यहां धरासू बड़कोट हाईवे, यमुनोत्री हाईवे और गंगोत्री हाईवे के अलावा उत्तरकाशी से केदारनाथ को जोडऩे वाले लंबगांव श्रीनगर मार्ग पर भी कई डेंजर जोन हैं।

उत्तरकाशी में अधिकांश हादसों में बदहाल सड़कें ही जिम्मेदार रही है। उत्तरकाशी जनपद में तीन नेशनल हाईवे और एक राज्य मार्ग है, लेकिन कोई ऐसा मार्ग नहीं है, जिसकी स्थिति सही हो। सड़कों के किनारे पैराफिट, क्रश बैरियर, डेलीनेटर, पिलर कई डेंजर जोन पर नहीं हैं। अगर कोई वाहन अनियंत्रित हो गया तो वह इन पर टकराकर रुक भी नहीं सकता है।

यह भी पढ़ें :

Basanti Bisht : Jagar Queen Uttarakhand

निवेशकों का शिखर सम्मेलन संपन्न : 1,20,150 करोड़ रुपये के एमओयू हस्ताक्षरित

गाय राष्ट्रमाता घोषित – विधानसभा में ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित

केवल ठाकुर जात ही है पुजारी गढ़वाल के इस अनोखे मंदिर में

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर उत्तरकाशी

Releated Post