Atal Bihari Vajpayee Wife & Where She Lives ? सच की पड़ताल !

Atal Bihari Vajpayee | Wife | Wife Mystery | BJP | Not Married | Vajpayee Best Prime Minister of india.
नई दिल्ली – पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal bihari vajpayee) शादी  को लेकर लोगो के मन में तरह तरह के प्रशन उठते रहते है लेकिन आपको बता दें की वाजपेयी जी  की कोई  पत्नी (wife) नहीं है, क्यों की उन्होंने अपने जीवन में कभी भी शादी नहीं की।  उम्र के इस पड़ाव में उनकी देखभाल उनके रिश्तेदार लोग करते हैं। शादी  को लेकर लोगो के मन में तरह तरह के प्रशन उठते रहते है लेकिन आपको बता दें की

  • अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व एक कवी और BJP में साफ़ नीयत और  सुलझे राजनेता का रहा है।
  • देश भक्त कविताओं से लोगो का दिल जीत जाया थे  अटल जी.

अभी अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया (भूलने की बीमारी) से जूझ रहे हैं। वह 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं। उन्हें 27 मार्च 2015 को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। उनका जन्मदिन (25 दिसंबर) सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।

atal_vibhari_vajpayee
atal_vibhari_vajpayee family photo

आज दिल्ली के एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने पिछले दो दिनों से अस्पताल में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया। उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत में पिछले 48 घंटों के दौरान महत्वपूर्ण सुधार हो रहा है। तथा कोई भी चिंता की बात नहीं है , उनकी किडनी अब सामान्य तरीके से काम कर रही है। जबकि हृदय गति, और बीपी भी सामान्य है। आशा है कि अगले कुछ दिनों में वो पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। कुल मिलाकर उनका स्वास्थ्य अब बेहतर है।

गौरतलब है कि सोमवार को तबीयत बिगड़ने के कारण अटल बिहारी वाजपेयी को एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने के बाद कई बड़े नेता वाजपेयी का हाल लेने एम्स पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी और कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने एम्स पहुंचकर वाजपेयी का हाल जाना था।

Releated Post